सोने-चांदी के जेवर लेकर तांत्रिक रफूचक्कर

शास्त्रीनगर में रहने वाले पिता-पुत्र से एक कथित तांत्रिक ने पूजा करवाने के नाम पर सोना-चांदी के जेवर हड़प लिए और उसके बाद वह कहीं चला गया। इस मामले में नीलगंगा पुलिस ने आवेदन मिलने के बाद जांच की और फिर तांत्रिक के खिलाफ धोखाधड़ी के आरो में प्रकरण दर्ज किया। नीलगंगा पुलिस ने मिली जानकारी के मुताबिक सांवेर रोड स्थित दीनदयाल काम्पलेक्स दिनेश पेट्रोल पम्प के पास गुरु मूसाजी नामक तांत्रिक ने अपना कार्यालय खोल रखा था। गुरु मूसा द्वारा पूजा-पाठ एवं तंत्र विद्या करवाने के लिए अपना प्रचार-प्रसार भी करवाया। इसकी जानकारी शास्त्रीनगर निवासी जितेन्द्र पिता जगन्नाथ को लगी तो वह ३० जुलाई २०१६ को गुरु मूसा के पास पहुंचा।

इस पर गुरु मूसा ने उससे कहा कि तुम्हारे घर में बरकत नहीं हो रही है। इसलिए पूजा करवाना पड़ेगी। गुरु मूसा ने कथित रूप से पूजा करने के बाद दो कागज दिए और कहा कि इसे घर में फाड़कर फेंक देना बाद में कहा कि अब बड़ी पूजा करवाना पड़ेगी। लेकिन इसके लिए सोने-चांदी के जेवर की जरुरत पड़ेगी। इस पर जितेन्द्र और उसके पिता ने गुरु मूसा को हजारों रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर दे दिए, जिन्हें गुरु मूसा ने लाल कपड़े में बांधकर रख दिया और कहा कि कुछ दिनों बाद इन्हें खोलना है।

बाद में जब लाल कपड़े को खोलकर देखा गया तो उसके अंदर मिट्टी के ढेले थे। पिता-पुत्र द्वारा जब दिनेश पेट्रोल पंप के पास पहुंचकर गुरु मूसा की तलाश की तो कोई जानकारी नहीं लगी। गुरु मूसा के मोबाइल पर भी संपर्क किया तो वह बंद था। इसके बाद जितेंद्र ने इस मामले में लिखित रूप से आवेदन नीलगंगा थाने पर दिया। पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस अब गुरु मूसा की तलाश कर रही है।

Leave a Comment